Atithi tum kab jaoge(hindi ki kahani)

                   अतिथि तुम कब जाओगे

             
Hindi ki kahaniyan

एक बार की बात है एक बबीता नाम की औरत अपने पति और अपने बच्चे के साथ रहती थी वह बहुत कामचोर आलसी थी। गर्मियों की छुट्टियां थी, बबीता चाहती थी कि उसका पति उसे कहीं घुमाने ले जाए और वह घर के काम से कुछ दिनों के लिए छुटकारा पाए। तो बबीता ने अपने पति से कहा 'अजी सुनते हो'! हमें कहीं घुमाने क्यों नहीं ले जाते यहां इतनी गर्मी है मेरा काम में बिल्कुल मन नहीं लगता, इतनी गर्मी में कहीं मेरी हालत खराब ना हो जाए। चलो कहीं घूमने चलते हैं, उसका पति बहुत कंजूस था उसने सोचा अगर मैंने कहीं घुमाने ले गया तो खर्चा बहुत बढ़ जाएगा तो क्यों ना मैं इन्हें अपनी बहन कोमल के यहां घुमा लाऊं,.. इसे घूमने का घूमना हो जाएगा और मेरा खर्चा भी बच जाएगा।
तो वह अगले दिन ही अपनी बहन के घर चले गए, मैंने पूछा रे भाई अचानक पूरे परिवार के साथ कैसे सब ठीक तो है तो भाई ने कहा सनी बहन सब ठीक है हम तो यहां बस घूमने आए हैं। उसकी बहन खुश हो गई कहा चलो अच्छा है तुम घूमने आ गए।
   तो बबीता का परिवार वहां रहने लगा और रहते रहते हुए बहुत समय हो गया था और जाने का नामोनिशान नहीं था। कोमल और उसका परिवार बहुत परेशान था क्योंकि बबीता उसका बिल्कुल भी काम में हाथ नही बटाती थी। और बस आर्डर ही देती रहती थी कोमल इतना काम कर कर के परेशान हो गई थी और इनका जान एक अंत जार कर रही थी लेकिन यह तो जाने का नाम ही नहीं ले रहे थे।
         
Hindi ki kahaniyan

एक दिन कोमल मंदिर गई मंदिर में उसे उसकी सहेली मिली उसने अपनी सहेली को सब बात बताई और उसकी सहेली ने उसे एक उपाय दिया। कोमल घर लौटकर आई तो लंगड़ा कर चले लगी ताकि उन्हें लगे कि कोमल के पैर में चोट लग गई है। घर आकर कोमल ने बबीता से कहा कि मेरे पैर में तो चोट लग गई है अब मैं ज्यादा काम नहीं कर पाऊंगी। तभी बबीता के पति ने आवाज लगाई... कोमल बहन आज आलू के पराठे बना दो, तो कोमल ले कहा अरे भाई आज तो मेरे पैर में चोट लग गई है आज आलू के पराठे हमारी बबीता भाभी बनाएंगी।... कोमल बोली चलो भाभी शुरू हो जाओ पराठे बनाने से पहले घर की सफाई कर लो..।

उधर कोमल के पति ने बबीता के पति से का चलो आज मैं तुम्हें खेतों में घुमा कर लाता हूं घर पर पड़ी पड़ी समय कैसे पास होता होगा चलो मेरे साथ...।

इधर कोमल ने बबीता से बहुत काम करवाया तो उधर कोमल के पति ने बबीता के पति से हल चलवाया दोनों पति पत्नी की हालत इतना काम करते करते खराब हो गई और उन्होंने तुरंत अपना बोरिया बिस्तर बांधा अपने घर चलते बने।

Post a comment

0 Comments